मंत्रिपरिषद में Chorhata Airstrip के विस्तार को मिली मंजूरी

मंत्रिपरिषद में Chorhata Airstrip के विस्तार को मिली मंजूरीः 61 एकड़ भूमि AIRPORTS AUTHORITY OF INDIA को नि:शुल्क आवंटित करने का निर्णय, शीघ्र शुरू होगा विस्तार कार्य
 | 
rewa airport

रीवा. मंत्री परिषद (Council of Ministers) ने रीवा हवाई पट्टी पर 72 सीटर (72 Seater) विमानों के परिचालन के लिए चोरहटा हवाई पट्टी (Chorhata Airstrip) के विस्तार को मंजूरी दे दी है। हवाई पट्टी के विस्तार के साथ-साथ आवश्यक उपकरणों की स्थापना के लिए भी आवश्यक कार्रवाई की जा रही हैं। इस संबंध में कलेक्टर मनोज पुष्प (Collector Manoj Pushp) ने बताया कि रीवा को हवाई सेवा की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लंबे समय से प्रयास किए जा रहे हैं।

air indiaहवाई पट्टी के विस्तार के लिए तहसील हुजूर में ग्राम उमरी की 1.948 हेक्टेयर, ग्राम चोरहटा की 7.199 हेक्टेयर, ग्राम चौरहटी की 5.391 हेक्टेयर और ग्राम अगडाल की 10.735 हेक्टेयर कुल 25.273 हेक्टेयर अर्थात 61.945 एकड़ भूमि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AIRPORTS AUTHORITY OF INDIA) को नि:शुल्क आवंटित (free allocated) करने का निर्णय मंत्रिपरिषद (Council of Ministers) में लिया गया है।

कलेक्टर ने बताया कि हवाई पट्टी का विस्तार करके इसे 2300 मीटर लंबाई का बनाया जाएगा। जिसमें 72 सीटर विमान उतर सकें। वर्तमान में हवाई पट्टी की लंबाई 1400 मीटर है। हवाई पट्टी चोरहटा में हवाई पट्टी के विस्तार के साथ-साथ टर्मिनल निर्माण, बाउन्ड्रीवॉल, सडक़ निर्माण तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएंगी। इन प्रस्तावित कार्यों को मंत्रिमण्डल के प्रस्ताव से अब गति मिलेगी।