ट्विटर पर अब नहीं बना पायेंगे फेक अकाउंट्स, एलन मस्क ने स्पीड बढ़ाने का किया वादा, कुछ देशों में धीमी रफ्तार के लिए मांगी माफी

एनल मस्क ने ट्विट कर दी जानकारी
 | 
Fake accounts will no longer be able to be created on Twitter

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पिछले कुछ समय से आने नए मालिक और उनके फैसलों के चलते काफी सुर्खियों में है। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कुछ दिनों पूर्व ही यह घोषण की थी कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए अब 8 डॉलर का भुगतान करने होंगे। जिसके बाद एलन मस्क के इस निर्णय पर लोगों ने सवाल भी खड़े किए थे। ट्विटर ने फिलहाल फेक अकाउंट्स की संख्या बढऩे के बाद 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को भी बंद कर दिया है।

ट्वीट कर एलन मस्क ने दी जानकारी
ट्वीटर के मालिक एलन मस्क ने सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को लेकर एक जरूरी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि जल्द ही ट्विटर यह पहचानने में सक्षम हो जाएगा कि कौन से ट्विटर अकाउंट वास्तव में उनसे जुड़े हुए हैं और कौन से फेक हैं।

ट्विटर की स्पीड को तेज करने का भी वादा 
अपने एक और ट्वीट एलन मस्क ने कई देशों में ट्विटर की स्पीड काफी कम होने की  बात को भी स्वीकार किया है। इसके लिए उन्होंने उन देशों से माफी भी मांगी। मस्क ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'कई देशों में ट्विटर के सुपर स्लो होने के लिए मैं माफी चाहता हूं।' उन्होंने कहा कि इस देशों में ऐप बहुत ही धीमा काम करता है, जिससे एक पोस्ट डालने में भी काफी वक्त लग जाता है।

फिलहाल सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को किया बंद
बताया गया है कि फेक अकाउंट के चलते ट्विटर ने शुक्रवार को अपने 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को फिलहाल स्थगित कर दिया था। बताया जा रहा है कि ट्विटर की पेड वेरिफिकेशन सेवा अगले सप्ताह से पुन: शुरू हो सकती है।