चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, पुलिस ने कहा आत्महत्या की कोशिश अफवाह, छात्रा ने बनाया था सिर्फ अपना वीडियो, जानिए पूरा घटनाक्रम

हॉस्टल की लड़कियों के नहाने का वीडियो बनाकर इंटरनेट में डालने का मामला 
 | 
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी

पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शनिवार देर रात जमकर हंगामा हुआ। आरोप है कि हॉस्टल की एक छात्रा ने हॉस्टल की ही 60 लड़कियों के नहाने का वीडियो बना कर एक युवक को भेजे। शिमला के रहने वाले इस युवक ने ये वीडियो इंटरनेट वायरल कर दिए। वीडियो वायरल होने के बाद हॉस्टल की 8 लड़कियों ने आत्महत्या की कोशिश की है। जिसमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं आरोपी छात्रा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है।

मैनेजमेंट ने नहीं की कार्रवाई, बनाया दबाव
बताया गया है कि आरोपी छात्रा काफी समय से लड़कियों के वीडियो बनाती थी। इस बारे में जब हॉस्टल की छात्राओं को पता लगा तो उन्होंने हॉस्टल मैनेजमेंट से इसकी शिकायत भी की। छात्राओं ने आरोप लगाते हुए बताया कि मैनेजमेंट ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की, बल्कि मैनेजमेंट ने उनपर दबाव बनाया कि वे यह बात किसी को ना बताएं।

छात्राओं ने किया प्रदर्शन, पलटी पुलिस की गाड़ी
घटना की जानकारी जब छात्र संगठनों को हुई तो वे भड़क गए। शनिवार देर रात स्टूडेंट्स और उनके परिजनों ने विश्वविद्यालय को घेर लिया और  जब कर प्रदर्शन किया। इस दौरान वी वॉन्ट जस्टिस जैसे नारे लगाए। हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी। भड़के स्टूडेंट्स ने पुलिस की गाड़ी को भी पलट दिया। वहीं दूसरी ओर मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन से लेकर पुलिस तक चुप्पी साधे हुए है।

सुसाइड की कोशिश नहीं की गई
एसएसपी द्वारा बताया गया कि कल शाम एक मामला सामने आया था कि एक लड़की ने वीडियो बनाया था। बाद में अफवाह फैल गई की और भी वीडियो बनाए गए हैं। जिसे लेकर कुछ छात्रों ने प्रदर्शन किया। मामले आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। आगे बताया कि सुसाइड की कोशिश के दावे को भी गलत बताया है। मेडिकल रिकॉड्र्स के मुताबिक, किसी ने भी सुसाइड की कोशिश नहीं की है। फोरेंसिक सबूत भी इक_ा किए जा रहे हैं। उन्होने कहा कि लोग अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

छात्रा का खुद का वीडियो था
पुलिस द्वारा बताया गया है कि हमारे पास जो भी जानकारी और वीडियो है उसकी फोरेंसिक जांच कराई जा रही है। अभी तक की जांच में यह बात साफ है कि जो वीडियो है वो उसकी लड़की का खुद की है, उसके अलावा किसी और की कोई वीडियो नहीं है।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
वहीं मामले में पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने विश्वविद्यालय के छात्रों से शांत रहने की अपील करते हुए कहा कि  दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा, 'यह मामला गंभीर है, यह बहुत दुखद है। इस मामले की जांच की जा रही है। आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।'