कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, कर्मचारियों को मिलेगी 12 अतिरिक्त छुट्टियां जल्द होगा वेतन का भुगतान

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, कर्मचारियों को मिलेगी 12 अतिरिक्त छुट्टियां जल्द होगा वेतन का भुगतान
 | 
news

चंडीगढ़ के नगर निगम के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों (Daily Wage Workers) के लिए अच्छी खबर है। मिली खबरों के अनुसार मंगलवार को चंडीगढ़ नगर निगम आयुक्त आनिंदिता मित्रा ने कर्मचारियों के संगठन Co-Ordination कमेटी के साथ बैठक हुई। इस दौरान कई मांगों पर निर्णय लिया गया। इसमें सबसे अहम दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को साल में अतिरिक्त 12 छुट्टियों का फैसला लिया गया है। इससे नगर निगम के करीब 300 डेलीवेज कर्मचारियो को लाभ मिलेगा।

इसके साथ ही ठेके पर काम कर रहे कर्मचारियों को डीसी रेट के एरियर दिलवाने के लिए पत्र लिखा जाएगा। ठेके पर काम कर रहे कर्मचारियों और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को दिवाली से पहले वेतन दिया जाएगा। जिन कैटेगरी पंप हाउस आपरेटर, इलेक्ट्रीशियन, हैवी ड्राइवर, सुपरवाइजर में डीसी रेट नहीं बढ़े हैं उनका ग्रेड पे डीसी कार्यालय भेजा जाएगा। जीपीएफ की स्टेटमेंट मैन्युअली तैयार की जाएगी। 

वही नगर निगम में ठेके पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों को 15 छुट्टी देने के साथ रोड विंग के 41 कर्मचारियों को रेगुलर, 21 मालियों का प्रमोशन कर हेड माली, 2 ट्रेंड मेट का प्रमोशन कर इलेक्ट्रीशियन आदि फैसले पहले ही लागू कर दिए गए है। इसके तहत दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के नियमित करने की प्रोबेशन अवधि 3 साल को कम कर 1 साल किया गया है और कर्मचारियों का बीमा करवाने की प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी गई है।