Weather Update:जानिए किन किन राज्यों में आगामी दिनों में हो सकती है बारिश

आईएमडी ने अलर्ट दे दिया है,देश की राजधानी दिल्ली के समेत उत्तर भारत में बारिश होने की संभावना बताई जा रही है.मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी भारत में इन दिनों लोगों को ठंड से राहत मिल चुकी है.
 | 
d

आईएमडी ने अलर्ट दे दिया है,देश की राजधानी दिल्ली के समेत उत्तर भारत में बारिश होने की संभावना बताई जा रही है.मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी भारत में इन दिनों लोगों को ठंड से राहत मिल चुकी है. वहीं उनका कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फीली हवाएं रुक सी गई है जिसके कारण उन्हें इलाकों में लोगो को ठंडी से राहत मिली है.

इसी बीच मौसम विभाग ने 26 जनवरी को लेकर एक बड़ी अपडेट दी है जिसके तहत राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है.मौसम विभाग का कहना है कि यह बारिश का दौर 24 जनवरी तक चल सकता है.शादी हरियाणा पंजाब और पश्चिमी यूपी में ठंडी हवाएं चलने की संभावना बताई जा रही है.साथ ही दिल्ली एनसीआर चंडीगढ़ और हरियाणा के कई इलाकों में 23 जनवरी तक बारिश होने की संभावना बताई जा रही है.

आईएमडी का कहना है कि आज से 26 जनवरी तक पश्चिम विक्षोभ एक्टिव रहने के कारण इसका सीधा असर मैदानी इलाकों में पड़ेगा, जिसका अनुमान है कि 20 से 22 जनवरी तक लद्दाख, जम्मू, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी या मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है.साथ ही बता दे कि भारत के कुछ क्षेत्रों में आज भी बारिश हुई थी.लेकिन आगामी दिनों मे बारिश की होने की आशंका सबसे ज्यादा है.