Rozgar Mela: आज युवाओं को बड़ा तोहफा देंगे पीएम मोदी, 71 हजार लोगों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

कार्यक्रम का आयोजन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगा
 | 
Rozgar Mela


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज युवाओं को बड़ा उपहार देने जा रहे हैं। रोजगार मेले के जरिए  विभिन्न पदों के लिए चयनित हुए  71 हजार युवाओं को उनका नियुक्ति पत्र सौपेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगा। इन नियुक्ति पत्रों की हार्ड कापी हिमाचल प्रदेश और गुजरात के करीब 45 स्थानों पर युवाओं को उपलब्ध कराई जाएगी। इसके साथ ही भाजपा सरकार अपने उस वादे को भी पूरा कर रही है जिसमें रोजगार सृजन को प्राथमिकता की बात कही गई थी।

रोजगार मेले के जरिए मिल रहा रोजगार
बाता दें कि रोजगार मेले के जरिए सरकार उम्मीद जता रही है कि बड़ी संख्या में युवाओं को इससे लाभ मिल सकेगा और रोजगार देने में यह मुहिम कारगर साबित होगी। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि रोजगार मेला देश के विकास और समृद्धि में प्रमुख भूमिका निभाएगा। प्रधानमंत्री इस अवसर पर नियुक्त किए गए सभी लोगों को वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए बधाई देते हुए संबोधित भी करेंगे।  

पिछले महीने 75 हजार को मिला था नियुक्ति पत्र
उल्लेखनीय है कि गत माह अक्टूबर में रोजगार मेले के जरिए करीब 75 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया था। जिन्हें आज नियुक्ति पत्र सौंपा जाना है उनमें टीचर, लेक्चरर, डाक्टर, फार्मासिस्ट, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, रेडियोग्राफर सहित अन्य दूसरी तकनीकी और पेरामेडिकल पोस्ट के लिए की गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी हर मंच से अक्सर सार्वजनिक मंचों पर जिक्र करते रहे हैं कि युवाओं को रोजगार देना उनकी पहली प्राथमिकता है। 

पहले भी हुए ऐसे आयोजन
बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पहले भी इसी तरह के इस तरह के आयोजन के जरिए हितग्राहियों को कभी गैस कनेक्शन तो कभी पीएम आवास की चाभी भी सौंप चुके हैं।