Weather News: UP और बिहार के ज़िलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तर भारत के बहुत से इलाक़ों में कड़ाके की ठंड के साथ साथ भारी बर्फ़बारी और बारिश कि भी संभावनाएँ जतायी जा रही है। वहीं पहाड़ी इलाक़ों में भारी। बर्फ़बारी का भी दौर जारी है। इसी वजह से लोगों को कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है।
 | 
s

भारत में कई इलाक़ों में बहुत तेज़ी से मौसम में बदलाव हो रहा है। उत्तर भारत के बहुत से इलाक़ों में कड़ाके की ठंड के साथ साथ भारी बर्फ़बारी और बारिश कि भी संभावनाएँ जतायी जा रही है। वहीं पहाड़ी इलाक़ों में भारी। बर्फ़बारी का भी दौर जारी है। इसी वजह से लोगों को कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है। वहीं दिल्ली सहित यूपी से बिहार, हरियाणा सहित कई इलाक़ों में बारिश की संभावना बतायी जा रही है। 

मौसम विभाग के अनुसार कड़ाके की ठंड के बीच कई राज्यों में बारिश के अलर्ट जारी किए जा चुके हैं। दिल्ली और पास के इलाक़ों में 22 तारीख़ से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिख सकता है। वहीं 28 जनवरी तक इसका असर रहने वाला है।

22 जनवरी से हो सकती है इन इलाक़ों में बारिश
28 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी इलाक़ों में बर्फ़बारी और मैदानी इलाक़ों में बारिश भी हो सकती है। 25 जनवरी को पूर्वी उत्तरप्रदेश के कई इलाक़ों में तेज़ हवा चालमे की संभावना है। इसी के साथ बारिश देखने को भी मिल सकती है। मौसम विभाग ने बताया है की दिल्ली और इसके आसपास के इलाक़ों में 22 जनवरी से बारिश शुरू हो सकती है। साथ ही कुछ इलाक़ों में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिलेगी। न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक पहुँच सकता है। 

उत्तरप्रदेश में बारिश की चेतावनी 
उत्तरप्रदेश में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के तापमान में गिरावट के साथ बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है। लखनऊ में मंगलवार को तेज़ धूप निकालने से लोगों को राहत की सांस मिल सकती है। 

बिहार में बर्फीली हवाओं के साथ बूँदाबाँदी के आसार
बिहार में राजधानी पटना सहित अन्य इलाक़ों में आयी धूप लोगों को आराम दे रही है। हालाँकि अब फिर से मौसम में एक बार बड़े बदलवा की संभावना जताई जा रही है। बिहार में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसी के साथ कुछ क्षेत्रों में बूँदाबाँदी देखने को मिलेगी। कई क्षेत्रों में घने कोहरे रेड अलर्ट भी जारी किया जा चुका है। लोगों को इससे बचने की सलाह दी गई है।