पन्ना में पलक झपकते ही चार लोगों की चमकी किस्मत, एक ही झटके में बन गए लखपति

पन्ना जिले की उथली खदान क्षेत्रों में बड़ी संख्या में किस्मत आजमा रहे लोग 
 | 
diamond

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती इन दिनों आर्थिक रूप से कमजोर लोगों पर मेहरबान है। पन्ना में गुरुवार को चार लोगों की किस्मत चमक गई है और वे पलक झपकते बन गए लखपति। हीरा धारकों ने प्राप्त किए गए हीरों को नियमानुसार कलेक्ट्रेट स्थित हीरा कार्यालय में जमा कराया है। 

बताया जा रहा है कि इन दिनों पन्ना जिले की उथली खदान क्षेत्रों में मेला जैसा नजारा है। हजारों की संख्या में लोग अपना भाग्य आजमाने खदान का पट्टा बनवाकर हीरों की तलाश में हुटे हुए हैं। लेकिन इनमें से कुछ लोग ही किस्मत वाले होते हैं जिन्हें हीरा हासिल हो जाता है। और वे पलक झपकते ही रंक से राजा बन जाते हैं। गुरुवार को ऐसे ही एक साथ चार लोगों की किस्मत चमकी है। इन्हें हीरा मिला है। 

हीरा रास्ते में पड़ा मिल गया
हीरा कार्यालय पन्ना से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को चार अलग-अलग लोगों के द्वारा हीरे जमा किए गए हैं। बताया गया है कि राजेंद्र गुप्ता को भरका खदान में 3.21 कैरेट का हीरा, ओम प्रकाश को पटी खदान में 3.96 कैरेट का हीरा और पूरन अहिरवार को पटी खदान में 1.10 कैरेट का हीरा मिला है। वहीं बुलंद किस्मत के मालिक नीरू पाल रास्ते में पड़ा हुआ 1.30 कैरेट का हीरा मिला गया, जिसे पाकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं है। 

अब होगी हीरों की नीलामी
बताया गया है कि इन चारों हीरा धारकों ने हीरा कार्यालय में अपने-अपने हीरे जमा कर दिए हैं। जो कि आगामी दिनों में होने वाली हीरा नीलामी में बिक्री के लिए रखे जाएंगे। हीरा कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राप्त हुए हीरे उज्जवल किस्म के हैं, नीलामी में इनकी अच्छी कीमत मिलने की संभावना है।