Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

MP board 10th 12th result 2024: 10वीं-12वीं के कॉपियों के मूल्यांकन का काम पूरा, परीक्षा का रिजल्ट 20 से 25 अप्रैल के बीच

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

MP board 10th 12th result 2024: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के 10वीं-12वीं के छात्रों का इंतजार खत्म होने वाला है। जानकारी के अनुसार कॉपियों के मूल्यांकन का काम पूरा हो चुका है और कभी भी नतीजे जारी हो सकते है। हालांकि नतीजों के घोषणा की फाइनल तारीख और समय को लेकर अधिसूचना माशिमं द्वारा अभी जारी नहीं की गई है।

बता दें कि माशिमं द्वारा कक्षा 10वीं की वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन 5 से 28 फरवरी और कक्षा 12 वीं की 6 फरवरी से 5 मार्च तक किया गया था। इस बार की परीक्षाओं में 17 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। मिली जानकारी के अनुसार कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य 10 अप्रैल तक पूरा हो चुका है। अब नंबरों की सूची मुख्यालय भेजी गई है। तय एजेंसी की टीम द्वारा अंकसूची में नंबर अपडेट किए जाएंगे।

इसके बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। एमपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा का रिजल्ट 20 से 25 अप्रैल के बीच कभी भी जारी कर सकता है। मिलेंगे बोनस अंक, टॉपर्स की लिस्ट भी होगी जारी एमपी बोर्ड हाई स्कूल एवं इंटर का रिजल्ट घोषित किये जाने के साथ ही टॉपर्स के नामों की लिस्ट भी जारी की जाएगी।

इसके बाद टॉपर्स को एजुकेशन मिनिस्ट्री द्वारा सम्मानित किया जाएगा। टॉप करने वाले लड़कों को लैपटॉप एवं लड़कियों को स्कूटी भी दी जा सकती है। खास बात ये है कि कुछ विषयों के पेपर्स में गलतियां पाई गई थीं। ऐसे में जिन प्रश्नों में त्रुटि पाई गयी थी उसके लिए छात्रों को बोनस के रूप में 2 अंक प्रदान किये जाएंगे।

---Advertisement---