Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

TL बैठक में नहीं पहुंचे 4 अधिकारी; कलेक्टर मऊगंज ने थमाया नोटिस, तीन दिन में मांगा जवाब अन्यथा होगी कार्रवाई

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने टीएल बैठक में लापरवाही करने पर बीईओ हनुमना रामदेव वर्मा, बीआरसी हनुमना प्रमोद पाण्डेय, प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी नईगढ़ी हेमंत त्रिपाठी तथा बीआरसी मऊगंज शिवकुमार रजक को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है

रीवा। बुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय मऊगंज में आयोजित टीएल बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर तैयारियों में समीक्षा होनी थी। सूचना के बाद भी बैठक में चार अधिकारी पहुंचे ही नहीं लिहाजा कलेक्टर मऊगंज अजय श्रीवास्तव ने संबंधित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है।

जारी अलग- अलग नोटिस में कहा गया है कि साप्ताहिक समीक्षा बैठक से बिना सूचना एवं अनुमति के अनुपस्थित रहना अनुसाशनहीनता तथा स्वैच्छाचारिता का प्रतीक है। इसे गंभीर कदाचरण मानते हुए मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के प्रावधानों के तहत कारण बताओ नोटिस दिया जा रहा है। नोटिस का तीन दिन की समय सीमा में संतोषजनक जवाब प्राप्त न होने पर एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी।

कलेक्टर ने बीईओ हनुमना रामदेव वर्मा, बीआरसी हनुमना प्रमोद पाण्डेय, प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी नईगढ़ी हेमंत त्रिपाठी तथा बीआरसी मऊगंज शिवकुमार रजक को नोटिस दिया है।

योजनाओं की लक्ष्य पूर्ति में लापरवाही बर्दाश्त नहीं
टीएल बैठक में कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभागीय योजनाओं की लक्ष्य पूर्ति में तत्परता बरतें तथा पात्र हितग्राहियों को योजना का अनिवार्यतः लाभ दिलायें। उन्होंने कहा कि आगामी मार्च माह के पहले पखवाड़े में लोकसभा निर्वाचन की आचार संहिता प्रभावशील होने की संभावना है अतः अभियान चलाकर योजनाओं का लाभ संबंधित पात्र व्यक्तियों को दिलाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने साफ किया कि योजनाओं की लक्ष्य पूर्ति में लापरवाही बर्दाश्त नहीं है।

कलेक्टर ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने यात्रा के दौरान केन्द्र व राज्य शासन की विभागीय योजनाओं के छूटे हुए हितग्राहियों को लाभ दिलाये जाने तथा लाभ प्राप्त कर चुके हितग्राहियों के अनुभव साझा करने की बात कही। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान ग्राम सभा का आयोजन होगा तथा योजनाओं के लिये हितग्राहियों से आवेदन भी लिये जायेंगे।

कलेक्टर ने जानकारी दी कि यात्रा की तैयारियों अंतिम चरण में है रूट योजनाओं की लक्ष्य पूर्ति में चार्ट तैयार किया जा चुका है तथा जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में यात्रा का आयोजन होगा। कलेक्टर ने बताया कि जिले में सड़क से गौमाता को घर ले आने का जो अभियान संचालित किया जा रहा था उसे पुन प्रारंभ कर गति दी जायेगी ताकि बेसहारा गौवंश की रक्षा हो सके इस अभियान में सभी से सहभागिता की अपेक्षा उन्होंने की बैठक के दौरान एसडीएम मऊगंज बीके पाण्डेय, एसडीएम हनुमना राजेश मेहता सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

---Advertisement---