मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान हितग्राहियों को दिया जाएगा बड़ा लाभ

मध्य प्रदेश में विकास का कार्य शुरू हो चुका है.इसके साथ ही कई विकास कार्यों की शुरूआत शिवराज सिंह चौहान के द्वारा की जा चुकी है.
 | 
Big announcement of Chief Minister

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हितग्राहियों के लिए किया है. एक बड़ा ऐलान जिसके तहत वह हितग्राहियों को एक बड़ा तोहफा देने वाले हैं.इसके अलावा बता दे कि शिवराज सिंह चौहान द्वारा गरीबों को निशुल्क में भूमि भी आवंटित कराया जाएगा.साथ ही किसानों के खाते में राशि भी दी जाएगी.इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि उनके द्वारा 375 करोड रुपए की परियोजना का शिलान्यास भी किया जाएगा.

मध्य प्रदेश में विकास का कार्य शुरू हो चुका है.इसके साथ ही कई विकास कार्यों की शुरूआत शिवराज सिंह चौहान के द्वारा की जा चुकी है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नए फैसले लिए जिसके अनुसार उन्होंने 25000 से भी ज्यादा हितग्राहियों को निशुल्क में भूमि आवंटन कराने का फैसला किया है साथ ही आपको बता दें कि उन्होंने कई अन्य कार्यक्रमों में भी हितग्राहियों का बड़ा तोहफा देने का निश्चय किया है.

इसके अलावा उन्होंने किसानों के विकास के लिए भी एक अच्छी योजना निकाली है जिसके अंतर्गत उनके द्वारा 600000 से भी ज्यादा किसानों के खातों में राशि भेजी जाएगी.बता दे कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीधी सतना रीवा जिले के 600000 से भी ज्यादा अधिक किसानों के खाते में मुख्यमंत्री द्वारा 135 करोड़ 60 लाख रूपए सिंगल क्लिक के माध्यम से दी जाएगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 375 करोड की परियोजना का शिलान्यास करने वाले हैं.बता दें कि मुख्यमंत्री ने सिंगरौली में 248 करोड़ 27 लाख रुपए की लागत से एक शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय बनाने का निर्णय लिया है और इसका भी शिलान्यास सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा जल्द ही कराया जाएगा.


अलावा शिवराज सिंह चौहान द्वारा 60करोड़30 लाख की लागत से बनने वाले माइनिंग इंजीनियरिंग कॉलेज का भी शिलान्यास जल्द ही कराया जाएगा। वही 33 करोड रुपए की लागत से सीएम राय स्कूल  और 31 करोड़ 40 लाख की लागत से सीएम राय स्कूल चकरिया का भी शिलान्यास शिवराज सिंह चौहान द्वारा जल्द ही किया जाएगा.

इन सबके अलावा 22 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगरौली में मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत 2541 2 हितग्राहियों को आवास के लिए फ्री में भूमि का आवंटन कराने वाले हैं.बता दें कि इस योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिन लोगों के पास रहने के लिए मकान नहीं है, उनके लिए भूमि उपलब्ध कराने वाले हैं.