चार्जिंग में लगे मोबाइल की बैटरी ने ले ली आठ माह की मासूम की जान, जानिए कैसे हुए हादसा

बच्ची करीब 30 फीसदी झुलस गई
 | 
The girl got about 30 percent burns in the blast


घटना उत्तर प्रदेश के बरेली की है, जहां यह दर्दनाक हादसा हो गया है। यूपी के फरीदपुर के पचौमी गांव में चार्जिंग पर लगे एक मोबाइल की बैट्री फटने से आग लग गई, जिसमें 8 माह की बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई। परिजन बच्ची को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया।

बताया गया है कि फरीदपुर के पचौमी गांव में रहने वाले सुनील कुमार के घर सौर ऊर्जा प्लांट लगा हुआ है। चार्जिग के दौरान उन्होंने चारपाई पर मोबाइल रख दिया था। उसी चारपाई में उनकी आठ माह की बेटी रोली सो रही थी। तभी अचानक मोबाइल की बैट्री में ब्लास्ट हो गया। जिससे आग लग गई, आग चारपाई में फैल गई और उसमें सो रही रोली उसकी चपेट में आ गई। घरवाले दौड़े आए और आग बुझाई लेकिन तब तक रोली गंभीर रूप से झुलस गई थी। घरवाले उसे लेकर पास के अस्पताल गए और वहां से जिला अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बर्न वार्ड में भर्ती किया। बच्ची करीब 30 फीसदी झुलस गई थी। उपचार के दौरान बच्ची की मौत हो गई।